Home टेक्नोलॉजी तीन दिवसीय भारत यात्रा पर भूटान के प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने किया...

तीन दिवसीय भारत यात्रा पर भूटान के प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने किया स्वागत

216

भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं। लोतेय शेरिंग पिछले महीने पद संभालने के बाद पहली विदेश यात्रा पर आए हैं। आज प्रधानमंत्री शेरिंग और प्रधानमंत्री मोदी के बीच बातचीत हुई। सूत्रों के अनुसार दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों, लोगों के बीच संपर्क, आर्थिक विकास और पनबिजली पर सहयोग को लेकर बातचीत हुई है।

यहां देखें वीडियो📹

दोनों देशों के पीएम ने इस अवसर पर एक जॉयंट प्रेस मीट को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा कि उन्‍हें खुशी है कि भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग ने अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए भारत को चुना, दरअसल उनकी भी प्रधानमंत्री के रूप में पहली यात्रा भूटान की थी। उन्‍होंने कहा कि भूटान सरकार ने शीघ्र ही RuPay Cards को launch करने का निर्णय लिया है जो कि उनके लिए खुशी की बात है। भूटान का भी विजन भारत के तत्‍कालीन सरकार के सबका साथ सबका विकास विजन से मिलता है।

पीएम मोदी ने भूटान को उनके विकास में हरसंभव सहायता का वादा किया। भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग ने कहा कि इलेक्‍शन का रिजल्‍ट आने के तुरंत बाद ही उन्‍हें प्रधानमंत्री मोदी का कॉल आया था। उस वक्‍त उन्‍होंने पीएम के ऑफिस में प्रवेश भी नहीं किया था। मोदी ने उन्‍हें हर तरह की सहायता करने का वादा किया। इस बात से उन्‍हें बहुत खुशी हुई। उन्‍होंने आगे कहा कि हमारी बातचीत से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में मजबूती आएगी।