Home खबर एक्सप्रेस नीतीश कुमार सामाजिक कुरितियों के खिलाफ लड़ने वाले एकमात्र जननेता – रंजीत

नीतीश कुमार सामाजिक कुरितियों के खिलाफ लड़ने वाले एकमात्र जननेता – रंजीत

29

नीतीश कुमार सामाजिक कुरितियों के खिलाफ लड़ने वाले एकमात्र जननेता – रंजीत

नीतीश कुमार ने बिहार को विकास की पटरी पर लाने के साथ-साथ बिहार में समाज सुधार के कार्यों को भी शुरु किया और शराबबंदी, दहेज-प्रथा और बाल-विवाह जैसी कुरीतियों के खिलाफ बिहार में कानून को लागू किया । ये बातें युवा जद यू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रंजीत कुमार झा ने कही ।
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जहाँ एक तरफ पिछड़े हुए बिहार जिसकी विकास दर 4.5% था उसको अपने कार्यबल से लगभग 11% तक पहुँचाया वहीं दूसरी तरफ शराबबंदी, दहेज प्रथा और बाल-विवाह उन्मूलन जैसे समाज सुधार के लिए भी कानून बनाया और उसको सख्ती से लागू भी किया । जिस तरह से हम आज महात्मा गाँधी, मदन मोहन मालवीय एवं ईश्वर चन्द्र विद्यासागर को उनके द्वारा समाज सुधार हेतु किये गये कार्यों के लिए याद करते हैं उसी तरह आने वाले समय में बिहार की नई पीढी नीतीश कुमार को भी उनकी प्रगतिशील सोच, कार्यक्षमता और समाज के लिए किए गए इन कार्यों के लिए याद करेगी ।
रंजीत कुमार झा ने कहा कि जो प्रदेश जातीय संघर्ष, धार्मिक दंगे, अपहरण उद्योग एवं रंगदारी जैसे कार्यों के लिए पूरे देश में बदनाम था आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में वही प्रदेश तेजी से विकास दर बढने वाले राज्यों में शामिल हो चुका है और इसलिए इस चुनाव में भी प्रदेश की जनता ने नीतीश कुमार के नेतृत्व को और मजबूत बनाने का मन बना लिया है ।