Home बड़ी ख़बर MP : क्राइम ब्रांच ने किया अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन ठगों को...

MP : क्राइम ब्रांच ने किया अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन ठगों को काबू।

302
ग्वालियर,MP :ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक ऐसे अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन ठगों को पकड़ा है, जो एटीएम का ओटीपी पूछकर उनके पैसे निकालकर अपने पेटीएम में डाल लिया करते थे और उस पेटीएम से दिल्ली और हरियाणा में बिल का भुगतान करते थे। वही इस ठग गिरोह का मुख्य आरोपी फरार हो गया है। अब पुलिस इन आरोपियो से पूछताछ में जुट गई है।
दरअसल, ग्वालियर एसपी नवनीत भसीन को एक फरियादी सुधीर कुमार सरीन ने 28 सितंबर 2018 को शिकायत की थी कि अज्ञात ठगों के द्वारा उसके एटीएम कार्ड का नंबर और ओटीपी पूछकर उसके खाते से 75 हजार रुपए निकाल लिए हैं। वही इस शिकायत पर एसपी ने क्राइम ब्रांच पुलिस को यह मामला सौंपा था जिस पर क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। क्राइम ब्रांच को जांच में पता चला की अज्ञात ठगों के द्वारा फरियादी के खाते से पेटीएम वॉलेट में रकम को स्थानांतरित कर ठगी की राशि से बिजली बिल और मोबाइल रिचार्ज किए जा रहे है, जो दिल्ली और हरियाणा में ज्यादातर किए गए हैं।
जिस पर क्राइम ब्रांच ने अपनी एक टीम दिल्ली और हरियाणा भेजी जहां पर क्राइम ब्रांच ने तीन आरोपी ज्ञानेंद्र, पवन और नीरजमेहर सिंह को गिरफ्तार कर लिया जब इन से पूछताछ की गई तो पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वहां आम अन्य लोगों के बिजली बिलो और मोबाइल रिचार्ज के लिए बिल नंबर एवं मोबाइल नंबर लेकर मुख्य आरोपी विकास गोयल उर्फ चीनू नाम के व्यक्ति को भेजते थे। उन बिलों का भुगतान लोगों से एटीएम कार्ड का नंबर ओटीपी पूछा ठगी किया करते थे और ठगी की गई राशि से पेटीएम वॉलेट के द्वारा करता था जिसके बदले चीनू पकड़े गए आरोपियों को एक अच्छा खासा कमीशन भी दिया करते था। वहीं पकड़े गए इन आरोपियों का काम सिर्फ ग्राहक ढूंढ कर उनसे पैसे लेकर ठगी की राशि उनके बिजली बिल एवं मोबाइल बिल चीनू गोयल से भरवाना था।फिलहाल पुलिस मुख्य आरोपी विकास उर्फ चीनू कोई की तलाश में जुट गई है।