Home महाराष्ट्र नागपुर:-47 साल बाद सत्र की मेजबानी कर रही विधानसभा में भरा पानी,...

नागपुर:-47 साल बाद सत्र की मेजबानी कर रही विधानसभा में भरा पानी, मोमबत्ती युग में पहुंचा महाराष्ट्

163

नागपुर:-पिछले कई घंटों से नागपुर में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से शहर पूरी तरह से जलमग्न हो गया है वहीं सभी सरकारी दफ्तरों सहित शहर भर में पानी जमा होने की खबर आ रही है। नागपुर में विधानसभा सत्र चल रहा है लेकिन पानी जमा होने के कारण विधानसभा परिसर की बिजली काट दी गई है। कई कार्यालयों में मोमबत्ती जला कर काम चलाया जा रहा है। जिसके चलते यहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।
महाराष्ट्र के कई शहरों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते जहां आम जन जीवन अस्त-वयस्त हो गया है वहीं कई निचले इलाकों में जलभराव की समस्या शुरू हो गई है। वहीं दूसरी ओर नागपुर में भारी बारिश की वजह से जगह-जगह जल जमाव की शिकायतें मिल रही हैं। जगह जगह पानी भरने की वजह से बिजली काट दी गई है।
लगातार हो रही बारिश की वजह नागपुर के कई इलाकों में पानी भर गया है। निचले इलाकों में पानी भरने के चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी नागपुर में 47 साल के बाद राज्य विधानसभा के मानसून सत्र की मेजबानी कर रहा है। नागपुर समझौता 1953 के अनुसार, विदर्भ क्षेत्र के इस जिले को महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी का दर्जा प्राप्त है।

नागपुर से दुर्गाप्रसाद बर्वे की रिपोर्ट