Home IPL -12 2019 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, IPL के...

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, IPL के पहले ही मैच में घायल हुए बुमराह

181

इंडियन टी-20 लीग में मुंबई को अपने पहले ही मुकाबले में तगड़ा झटका लग गया है। वानखेड़े स्टेडियम में गए दिल्ली और मुंबई के बीच रविवार को खेले गए मुकाबले में जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए। पहली पारी की अंतिम गेंद बुमराह अपनी टीम के लिए एक रन बचाने का प्रयास कर रहे थे और तभी वो घायल हो गए। उनके कंधे में चोट आई है।
दरअसल बुमराह ने अंतिम गेंद पर ऋषभ पंत को यॉर्कर गेंद डाली। पंत ने इस पर  ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन रन बचाने के चक्कर में बुमराह डाइव लगा दी और उनके कंधे में चोट आ गई। सभी खिलाड़ी उनकी तरफ दौड़े और फीजियो भी मैदान पर आ गए। इसके बाद वह उठे और मैदान से बाहर गए।
हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि बुमराह की चोट गंभीर नहीं है। मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी शुरू होने के बाद कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि बुमराह ठीक हैं, लेकिन वह बल्लेबाजी करने नहीं आए। ऐसे में उम्मीद है कि वह लीग में मुंबई के लिए आगे भी खेलेंगे। हालांकि इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इंडियन टी-20 लीग के तुरंत बाद विश्व कप खेला जाना है। बुमराह टीम के स्ट्राइक बॉलर हैं। ऐसे में उनका अनफिट होना भारतीय टीम के दृष्टिकोष से भी सही नहीं है। इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व कप के मद्देनजर खिलाड़ियों को वर्कलोड़ पर ध्यान देने की बात पहले ही कह चुके हैं। यही नहीं, विराट चाहते थे कि टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज खेले। बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी और ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या, सभी निश्चित रूप से विश्व कप टीम के अहम हिस्सा होगें। लीग शुरू होने से पहले इनका कार्यभार प्रबंधन चर्चा का प्रमुख विषय था। अपने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ छह विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया।