Home देश विदेश लंदन : वेस्टमिंस्टर कोर्ट में नीरव मोदी मामले में सुनवाई, CBI और...

लंदन : वेस्टमिंस्टर कोर्ट में नीरव मोदी मामले में सुनवाई, CBI और ED मौजूद

219

लंदन। भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में आज लंदन के कोर्ट में सुनवाई हो रही है। नीरव मोदी की ओर से वकील आनंद दूबे कोर्ट में पहुंच चुके हैं। सीबीआई और ईडी की टीमें भी वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पहुंच गई हैं। साथ ही सीपीएस भी कोर्ट में पहुंच चुकी है। कोर्ट में नीरव के बेल के सुनावाई भारतीय समय के अनुसार 4 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी।

दोनों पक्षों के वकील लंदन की अदालत में पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में सुनवाई शुरू होगी और फैसला होगा कि नीरव मोदी को बेल मिलेगी या फिर वह जेल में ही बंद रहेगा, आज की सुनवाई में यह तय हो सकता है। 

सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की संयुक्त टीम भी लंदन में है। एक अधिकारी ने बताया कि टीम में दोनों एजेंसियों के संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी शामिल हैं। 

पंजाब नेशनल बैंक के 13,500 करोड़ रुपये के कर्ज की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी नीरव मोदी को पिछले सप्ताह लंदन में गिरफ्तार किया गया था। नीरव मोदी मामले में सुनवाई से पहले ईडी और सीबीआई की टीम ने वहां अधिकारियों से मुलाकात की। सीबीआई के सूत्रों की मानें तो कोर्ट में भारत के द्वारा आज नए सबूतों को पेश किया जाएगा।