Home ELECTION UPDATE 2019 ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन की शुरुआत, मोदी बोले-जनता के पैसे पर ‘पंजा’...

‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन की शुरुआत, मोदी बोले-जनता के पैसे पर ‘पंजा’ नहीं पड़ने देंगे

164

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में हमला देश के जवानों ने किया है। उन्होंने कहा कि चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है। चौकीदार एक स्पिरिट है, एक भावना है। ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 500 जगहों पर लोगों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत कर रहे हैं।

मोदी ने कहा, “बालाकोट मैंने नहीं किया बल्कि देश के जवानों ने किया। हमारे सुरक्षाबलों ने किया है। हम सब की तरफ से उन्हें नमन। जहां तक निर्णय का सवाल है आपने देश में ढेर सारे पीएम देखे हैं, आज लाइन थोड़ी लंबी हो गई है। अगर मोदी अपने राजनीतिक भविष्य का सोचता तो मोदी नहीं होता। मेरे लिए देश सबसे ऊपर होता है। सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे लिए सबसे ऊपर होते हैं।”

पीएम ने कहा, “एक चौकीदार के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा, 2014 में भाजपा ने मुझे दायित्व दिया उसके बाद मुझे देश के कौने कौने में जाने की नौबत आयी, तब मैंने देश के लोगों से कहा थी कि आप दिल्ली का दायित्व जो मुझे दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि देश की जनता को राजा-महाराजा की ज़रूरत नहीं है। देश की जनता को हुकुमदारों की ज़रूरत नहीं है। देश की जनता चौकीदार को पसंद करती है। आज देशभर में करीब 500 से अधिक स्थानों पर इसी प्रकार से देश के लिए कुछ कर गुजरने वाले, देश के सम्मान में ही अपना गर्व अनुभव करने वाले लाखों लोगों से तकनीक के माध्यम से मुझे मिलने का सौभाग्य मिला है।