Home दिल्ली बस में सफर करते दिखे केजरीवाल, महिलाओं ने दिया जवाब-किसकी बनेगी सरकार?

बस में सफर करते दिखे केजरीवाल, महिलाओं ने दिया जवाब-किसकी बनेगी सरकार?

39

दिल्ली की महिलाओं के लिए डीटीसी बस में मुफ्त सफर की सुविधा उपलब्ध कराने के बाद अगले ही दिन यानी बुधवार(30 अक्तूबर) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की बसों में ‘बहनों’ संग यात्रा करते नजर आए। इस दौरान उन्होंने मुफ्त सफर को लेकर महिलाओं की राय जानी और कुछ पत्रकारों से भी बातचीत की। इस दौरान कई बार ऐसा हुआ कि सवाल तो पूछे गए केजरीवाल से लेकिन उसका जवाब महिलाओं ने दिया। आगे पढ़िए क्या बोले अरविंद केजरीवाल और महिलाओं का कैसा है मुफ्त सफर को लेकर रिएक्शन…

बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बसों में यात्रा की। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि आप पर हमेशा आरोप लगता है कि आप लोगों को मुफ्तखोरी की आदत डाल रहे हैं, जो सही नहीं है। इस पर केजरीवाल ने कहा कि अच्छा ही है न। जनता का पैसा जनता पर खर्च हो रहा है। उन्होंने राजीव गांधी के एक बयान का उदाहरण देते हुए कहा कि वह कहते थे कि केंद्र से 100 रुपया चलता है और जनता तक पहुंचते हुए यह 15 रुपये रह जाता है। यानी 85 रुपये भ्रष्टाचार में खत्म हो जाता है। हमने यही 85 रुपये बचाकर लोगों के लिए अस्पताल, स्कूल खोले और महिलाओं को भी मुफ्त सफर करा रहे हैं।

जब दिल्ली के मुख्यमंत्री से पूछा गया कि विपक्ष मुफ्त सफर को चुनावी स्टंट बता रहा है तो बोले कोई बात नहीं। बोलने दो, जो हो रहा है अच्छा है न चुनाव से पहले ही सही। इस बीच एक महिला से जब पूछा गया कि क्या उन्हें मुफ्त सेवा अच्छी लग रही है तो वह बोलीं कि यह बहुत अच्छा कदम है, हम इससे खुश हैं।

इस पर जब केजरीवाल से ये पूछा गया कि उन्हें और उनकी पार्टी को क्या लगता है कि आम आदमी पार्टी की इस बार चुनाव में कितनी सीटें आएंगी तो वह बगल में खड़ी महिला की ओर इशारा करते हुए बोले कि इनसे पूछ लो। जब उस महिला से पूछा गया तो वह बोली कि दिल्ली में इस बार फिर केजरीवाल की सरकार बनेगी, सब सीटें यही जीतेंगे।

इसके बाद एक बार फिर जब पत्रकार ने केजरीवाल से पूछा कि सीटों को लेकर आपका क्या आंकलन है तो वह बोले कि जनता के लिए काम करना मेरा मकसद है। जनता खुश है तो मैं खुश हूं। जनता खुश है तो सीटें भी आ जाएंगी।